ऑस्ट्रेलिया में चार्टर्ड प्लेन शॉपिंग मॉल से टकराया , पांच मरे

एक चार्टर प्लेन के मेलबोर्न के ऐसेदोन एयरपोर्ट के पास उड़ते ही इंजन में कुछ गंभीर गड़बड़ी की वजह से  पास के Australia Chartered Plane Crashed Victoriaशॉपिंग माल से टकरा क्र  दुर्घटनाग्रसत हो गया।  रिपोर्ट के अनुसार पांच व्यक्ति की इस दुर्घटना  में मृत्यु  हो गयी। इस दुर्घटना को विक्टोरिया के सिविल एविएशन का पिछले ३० सालो में सबसे वीभत्स  दुर्घटना में गिना जा रहा है।

पायलट मैक्स के अलावा बाकी चार लोग अमेरिका के नागरिक थे।  इस बात की पुष्टि अमेरिका के दूतावास ने किया।  ग्रेग जो वहां गोल्फ ट्रिप पर थे और रुस्सेल एक पेशेवर वकील , के परिवार जनो ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी श्रधांजलि अर्पित की।

Five Dead in Plane Crash Australiaक्वाटरमेन जो इस उस कॉरपोर्टऔर और लीज़र एविएशन के मालिको में है , जिसका ये चार्टर्ड प्लेन था , पिछेल ३८ साल से इसे चला रहे है और उनका बेदाग रिकॉर्ड रहा है।  इस वजह से इस दुर्घटना को लेकर और भी सवाल उठ रहे है।

प्लेन शॉपिंग मॉल के पिछले भाग के साथ , बगल के स्पॉटलाइट स्टोर , कार पार्क के जगह से टकराते दुर्घटनाग्रस्त हुआ. उस वक्त स्पॉटलाइट स्टोर में २० कर्मचारी काम क्र रहे थे , पर कोई भी घायल नहीं हुआ. उस वक्त मॉल बंद था.

इस दुर्घटना की पूरी तरह से छानबीन होगी , जिसमे विक्टोरिया पुलिस की सहायता भी ली जायेगी। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मलकॉम टर्नबुल , ने  दूर्घनता में मारे गए लोगो के परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *