अशोक पंडित के शहेला रशीद को दिए ट्वीट का जवाब बेटी ने दिया

आजकल ट्वीट को लेकर मीडिया कुछ ज्यादा ही उछल रही है।  इस वजह से एक से एक विवादास्पद ट्वीट भी खबर में बने रहते है।  पूरा का पूरा कार्यक्रम कई समाचार चैनल पर एक ट्वीट की खोज खबर लेने पर बन जाता है।  किसी ने ट्वीट क्यों किया , किस पर किया , किस सन्दर्भ में किया और लोगो की क्या क्या प्रतिक्रिया आई , इन सबको मिलकर एक मनोरंजक कार्यक्रम तैयार हो जाता है। कभी कभी तो पूरी बात भी लोग नहीं समझते और एक ट्वीट पुरे मीडिया में बवाल मचा देता है , जैसे अभी हाल में गुरमेहर के ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया से लेकर बड़े बड़े जानी मानी हस्तिया एक दुसरे से उलझ गए।  beti

ये बड़ी हस्तिया ये नहीं समझ पा रही की उनके कहे कथन जनमानस पर बहुत प्रभाव डालते है , इसलिए वे जो भी बोल रहे है , उसे ट्वीट करने के पहले उन्हें सोचना समझना चाहिए। वीरेंदर सहवाग के गुरमेहर कौर के विरुद्ध बचकाना ट्वीट के बाद , उनके पक्ष और विरूद्ध में कई ट्वीट हुए। उन्हें कितनी गन्दी गालिया दी गयी। उनके द्वारा की गयी सरकारी जमीन जो स्पोर्ट्स अकादमी खोलने के लिए दी गयी थी , उसे अपने स्कूल के लिए प्रयोग में लाने पर उनसे कई सवाल जब होने लगे तब वे शांत हो गए।

इसी सिलसिले को आगे करते हुए अशोक पंडित जो कुछ कलात्मक चलचित्र को बनाने के लिए जाने जाते है , ने जवाहर लाल यूनिवर्सिटी में हो रहे छात्र आंदोलन से जूड़ी छात्रा शहेला रशीद के लिए जो ट्वीट किया वह शर्मनाक है  , जिसमे उन्होंने उसे कहा कि ” आतंकवादियों के साथ हमबिस्तर होने से अच्छा है संघी होना ” . इस ट्वीट पर उनकी बेटी सारिका पंडित ने ही ऐसा जवाब दे दिया कि लोग सकते में आ गए।  उसने कहा कि ” मुझे  शर्म आ रही है अपने पिता की इस घटिया भाषा पर, वे भारत की बेटी के लिए ऐसा कैसे कह सकते है , शर्म आ रही है उन्हें अपना पिता कहते ” .  इस ट्वीट से शायद हमारे देश के प्रतिष्ठित लोग समझे की वे क्या बोल रहे है और इसका असर क्या हो रहा है।

उम्मीद करे की धीरे धीरे इस तरह के ट्वीट आना कम हो जाए और प्रतिस्थित लोग इस माध्यम का प्रयोग सकारात्मक रूप में करेंगे न की नकारात्मकता को बढ़ावा देने के लिए करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *