4 Pilgrims Died And 10 Injured In Stampede At Simaria Ghat, Begusarai

एक दुखद खबर बिहार के बेगूसराय के सिमरिया घाट से मिली है। चार  श्रद्धालुओ की  कार्तिक पूर्णिमा पर गंगा स्नान के दौरान भगदड़ में मौत हो गयी।  करीब दस से ज्यादा श्रद्धालू घायल हो गए है। यह घटना तब हुई जब , श्रद्धालु , स्नान क्र वापस लौट रहे थे। मौके पर प्रशाशन के लोग हरकत में आ गए है , घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है।  प्रशाशन का कहना है कि ये भगदड़ , अफवाह फैलने की वजह से हुई।  तीनो की मौत दम घुटने से हुई.  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने  का ऐलान किया है.

सिमरिया घाट पर हर साल कार्तिक पूर्णिमा पर भरी संख्या में श्रद्धालुओ की भीड़ पवित्र स्नान के लिए होती है।इस बार यह कुम्भ का मेला भी लगा है।कुंभ और कल्पवास के मौके पर  इस बार भी  सुबह से ही गंगा स्नान के लिए भारी भीड़ जुटी हुई थी।  रिपोर्ट के अनुसार तीनो मरने वालो तीनो महिलाएं है।

अक्सर अफवाहों से सबसे पहले अफरा तफरी श्रद्धालू महिलाओ में होती है। प्रशाशन अपने सारो मुस्तैदी के बावजूद इन मौको पर असफल और असहाय नज़र आती है।  अभी बीते सप्ताह, छठ के दौरान पुरे  बिहार में ७०  ज्यादा मौते दर्ज हुई।  नदी किनारे आयोजित धार्मिक स्नान और पूजा के लिए सरकार को जितनी चुस्ती दिखानी चाहिए , वह नहीं दिखी।  जिसका नतीजा ये हादसा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *