लालू प्रसाद को रांची पहुंचते ही RIIMS के ह्रदय रोग विभाग में भर्ती किया गया

अमित शाह और नरेंद्र मोदी के धुर विरोधी रहे लालू  प्रसाद एक बार फिर खराब स्वस्थ्य के बावजूद लम्बी ट्रैन यात्रा के कारण स्वस्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रहे हैं , उनकी वर्तमान स्थिति के बारे में कई तरह की अफवाहें फैलाई जा रही हैं।  वैसे चलने फिरने में तकलिफ और राजनितिक साजिश की बात लालू प्रसाद लगातार कह रहे हैं और इससे इंकार नहीं किया जा सकता है।  जब सलमान खान को हिंसक अपराध में दोषी पाए जाने के बावजूद सजा निलंबित कर के आजाद हो सकते हैं तो लालू प्रसाद जिन पर प्रशासनिक चूक के आरोप हैं उन्हें वर्तमान परिस्थितियों में लगातार कष्ट दिया जाना साजिश वाले इल्जाम को मजबूती प्रदान  करता है।

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद को आज दिल्ली से झारखंड राजधानी पहुंचने के कुछ घंटे बाद रांची में राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (आरआईएमएस) के ह्रदय रोग विभाग (Cardiac) में भर्ती कराया गया।
चारा घोटालों के मामलों में जेल की सजा दे रहे प्रसाद ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में डॉक्टरों के बाद कल शाम दिल्ली से राजधानी एक्सप्रेस में प्रवेश किया, जहां उन्होंने पिछले एक महीने में विभिन्न बीमारियों के इलाज के लिए इलाज किया गया था, उनकी हालत में “महत्वपूर्ण सुधार” का हवाला देते हुए AIIMS के डॉक्टरों ने उन्हें स्वस्थ बताया था , वैसे लालू जी लगातार बोलते रहे की उनके स्वस्थ्य को ले कर साजिश रची जा रही है ।
रांची रेलवे स्टेशन के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि पूर्व बिहार के मुख्यमंत्री को सुबह 10 बजे ट्रेन से बाहर निकलने पर आरआईएमएस में ले जाया गया था।
अस्पताल के एक डॉक्टर ने कहा कि प्रसाद की देखभाल के लिए गठित एक मेडिकल टीम ने कार्डियक वार्ड में भर्ती होने के बाद पैथोलॉजिकल टेस्ट के लिए उनके  रक्त के नमूने ले लिए  हैं ।
“पांच डॉक्टरों की  टीम – दवा विभाग के उमेश प्रसाद, सर्जरी विभाग के आरजी बक्सला, कार्डियोलॉजी विभाग के प्रकाश कुमार, नेत्र  विभाग के बिंदू भुसान सिन्हा और यूरोलॉजी विभाग से अशरफ जमाल –  लालू प्रसाद की देखभाल कर रहे हैं। वे आगे की कार्रवाई के बारे में फैसला करने के लिएपैथोलॉजी  रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *