Youths Held For Molesting a Girl in Jehanabad , Bihar, Video Goes Viral

बिहार में नाबालिग से छेड़ छाड़ , जहानाबाद की घटना

सोमवार को बिहार के जहानाबाद जिले में सात-आठ युवकों  ने कथित तौर पर छेड़छाड़ की और एक किशोर लड़की को निर्वस्त्र करने  की कोशिश की। हमलावरों ने इस घटना को फिल्माया और क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल चला गया। “अल्पवयस्क लड़की से बलात्कार करने का यह एक स्पष्ट प्रयास था … वीडियो में दिख रहे  लोगों से  गिरफ्तार किए गए दो युवाओं के चेहरे का मिलान किया जा चूका है । पटना ज़ोनल आईजी नाययार हसनैन खान ने कहा कि अन्य दो घटनाएं रिकॉर्ड कर रहे थे। अमर कुमार, सुनील कुमार और दीपक कुमार – गिरफ्तार लोगों में से तीन वयस्क हैं, जबकि चौथा मामूली है। खान ने कहा, “हमारे पास इस अधिनियम में शामिल चार अन्य पांच युवाओं के नाम हैं, और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए काम कर रहे हैं।”

आरोपियों को धारा 376 (बलात्कार) और 511 (यौन उत्पीड़न (POSCO ) अधिनियम, 2012 से बच्चों के संरक्षण की धारा 8 (यौन हमला), आईपीसी के जीवन या अन्य कारावास के साथ दंडनीय अपराधों के लिए सजा सुनाई गई है, और आईटी अधिनियम के कई एक्ट के तहत FIR दर्ज किये गए हैं । घटनाका  एक वीडियो ने शनिवार की रात को सोशल मीडिया पर राउंड करने लगा , और इसके आधार पर, सात अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई। इसके बाद, जहानाबाद एसपी मनीष कुमार ने एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया।

क्लिप में, लगभग सात युवा पुरुषों को सड़क पर नाबालिग   लड़की को गिरफ्त में  लेते देखा जा सकता  है।उसके  जोरदार विरोध और याचना  के बावजूद: “भाई, मेहरबाणी करीन भाई। अभि नहिन, भाई (भाइयों, कृपया मुझ पर दया दिखाओ। अब नहीं, भाइयों), ” अपराधी  उसके  कपड़े खोलने की कोशिश करते हैं। यह घटना जहानाबाद  जिले के भर्थुआ गांव के पास हुई थी।

घटना के बाद लड़की के साथ क्या हुआ, ये स्थिति फिलहाल अज्ञात बनी हुई है क्योंकि पुलिस ने अभी तक उसकी पहचान का पता लगाने और उसे ढूंढने में सफलता नहीं पाई है । साक्ष्य बताते हैं कि वह एक नाबालिग है, आईजी ने कहा, जबकि अन्य पुलिस सूत्रों ने अपनी उम्र 14 पर रखी।
“पीड़ित जल्द ही मिलेगा और उसके बयान के लिए संपर्क किया जाएगा। खान ने कहा, हमने इसके लिए महिला पुलिस अधिकारियों और सलाहकारों की एक टीम बनाई है। उन्होंने टीवी चैनलों से आग्रह किया कि घटना के वीडियो प्रसारित न करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *